Friday, July 1, 2022
Home उत्तराखंड AAP की सरकार बनते ही ऑटो टैक्सी चालकों को दिल्ली की तर्ज...

AAP की सरकार बनते ही ऑटो टैक्सी चालकों को दिल्ली की तर्ज पर मिलेंगी सुविधाएं,सीएम केजरीवाल से संवाद के बाद ,ऑटो टैक्सी चालकों में जागी उम्मीद की किरण – नवीन पिरशाली

 

सीएम केजरीवाल की हरिद्वार में ऑटो टैक्सी चालकों से सीधे संवाद के बाद ,आप से ऑटो चालकों की बढी उम्मीदेंः नवीन पिरशाली,आप प्रवक्ता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड दौरे में उनसे सीधे संवाद के बाद से ही ऑटो चालकों में उम्मीद के साथ खुशी की लहर है। आप प्रवक्ता नवीन पिरशाली ने बयान जारी करते हुए बताया कि अरविंद जी ,जो कहते हैं वो करके दिखाते हैं। बीती 21 नंवबर को अपने एक दिवसीय हरिद्वार दौरे पर पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने ऑटो चालकों से मुलाकात करते हुए उनकी समस्याएं सुनी और कई ऑटो और अन्य वाहन चालकों ने उन्हें अपनी समस्याओं से रुबरु करवाया । जिसके बाद अरविंद केजरीवाल जी ने सभी को आश्वासन देते हुए कहा कि, उत्तराखंड में आप की सरकार बनते ही दिल्ली की तरह उत्तराखंड में भी ऑटो और वाहन चालकों को उनकी सरकार कई सुविधाएं उपलब्ध कराएगी।

नवीन पिरशाली ने बताया कि दिल्ली में आप की सरकार बनने में 70 फीसदी ऑटो वालों का सहयोग है। पहले ऑटो वालों को दूसरी नजर से देखा जाता था लेकिन आप पार्टी के कार्यकर्ताओ ने उनसे बात की उनकी समस्याओं को साझा किया।उन्होंने कहा ऑटो वाला दिन भर मेहनत करता, गरीब बस्तियों में रहता लेकिन लोग इनको दिल्ली में ऑटो माफिया कहते थे। लेकिन अब दिल्ली सरकार ने सत्ता में आने के बाद से ही ऑटो वालों का पूरा सिस्टम बदल दिया है जिससे जनता समेत ऑटो चालक भी खुश हैं।

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल भारत के इतिहास में पहले मुख्यमंत्री है, जिसे ऑटो वाला सीधे मैसेज करता। दिल्ली सरकार ने दिल्ली में फिटनेस चार्ज माफ कर दिया, फिटनेस छोड़ कर सब कुछ ऑनलाइन कर दिया, कोरोना में 1.5 लाख ऑटो वालों को 5000 राहत राशि अकाउंट में डाली गई। दूसरी लहर में 1.80 लाख ऑटो वालों को फिर 5000 राहत राशि दी। अरविंद केजरीवाल ने उत्तराखंड में आकर ऑटो चालकों से कहा वो उनसे रिश्ता बनाने आए हैं ।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ऑटो चालकों के संवाद के दौरान उनसे जो वादे किए उनको लेकर ऑटो टैक्सी चालक खुश हैं और उनको उम्मीद है उत्तराखंड में आप की सरकार आते ही ऑटो चालकों की तमाम समस्याओं का समाधान जरूर होगा। सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में आप की सरकार आते ही ऑटो टैक्सी चालकों के हित में जो काम किए जाएंगे उनमें ऑटो चालकों के सभी काम ऑनलाइन होंगे, दलालों और आरटीओ को नहीं देना होगा पैसा, जैसे दिल्ली में माफिया राज खत्म किया वैसे उत्तराखंड में भी विकास करेंगे,उत्तराखंड नवनिर्माण करेंगे। इसके अलावा कोरोना की दोनों वेब में दिल्ली में ऑटो वालों के खाते में पांच पांच और दस दस हजार की किस्त के रूप में डाले गए। अब आपकी सरकार बनने पर उत्तराखंड ऑटो यूनियन को भी इस तरह का लाभ मिलेगा ताकि आप कोविड के दौरान हुए नुकसान से उबर सके।इसके अलावा जैसे दिल्ली के किसी भी ऑटो वाले को दिक्कत होती है, वह सीधा दिल्ली के मुख्यमंत्री को एक संदेश भेजकर अपनी दिक्कत सीएम तक पहुंचा देते हैं। उनकी समस्या का तत्काल समाधान होता है वैसे ही उत्तराखंड में ऑटो टैक्सी वाले सीधे सीएम से जुड़ेंगे ताकि उनकी समस्या का समाधान तत्काल हो सके। इसके अलावा जैसे दिल्ली में ऑटो वालों के सारे चार्ज माफ कर दिए हैं। फिटनेस चार्ज माफ कर दिया है। सारी सुविधाएं अब ऑनलाइन होती है, आरटीओ में किसी दलाल को पैसा देने की जरूरत नहीं है। वाहन फिटनेस छोड़कर सब ऑनलाइन है। वैसे ही उत्तराखंड में आप की सरकार बनते ही सिस्टम बदलेंगे।

उन्होंने बताया कि आप की सरकार बनते ही उत्तराखंड में ऐसी ही कई योजनाएं ऑटो चालकों के लिए लागू की जाएंगी। उन्होंने कहा कि कई ऑटो चालक इस संवाद से बेहद खुश हैं। ऑटो चालक जानते हैं कि कैसे दिल्ली में आप सरकार ने तमाम ऑटो चालकों को मदद की और आने वाले समय में आप की उत्तराखंड में सरकार बनने पर ऐसी ही मदद यहां के ऑटो चालकों को भी दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post