Monday, September 26, 2022
Home उत्तराखंड बीजेपी के विकास के दावों की पोल खोलते हादसे, रानीपोखरी पुल हादसे...

बीजेपी के विकास के दावों की पोल खोलते हादसे, रानीपोखरी पुल हादसे की हो उच्चस्तरीय जांच : नवीन पीरशाली,आप प्रदेश प्रवक्ता

उत्तराखंड, देहरादून :

आप प्रदेश प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि, उत्तराखंड में भ्रष्टाचार अपनी सभी हदें पार कर चुका है। ऐसा कोई मामले नहीं जो भ्रष्टाचार से जुडा हुआ ना हो। उन्होंने देहरादून ऋषिकेश को जोडने वाले एक मात्र रानीपोखरी मार्ग पर क्षतिग्रस्त हुए पुल को लेकर सरकार के विकास के दावों पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा रानीपोखरी में पुल गिरने की घटना के पीछे सरकार की लापरवाही और सरकार के संरक्षण में हो रहे नदी में अवैध खनन को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा लंबे समय से इस नदी में अवैध खनन हो रहा था जिसकी भरपाई इस पुल को चुकानी पडी। उन्होंने कहा कि, सौंग नदी में शासन प्रशासन की मिलीभगत से खुलेआम अवैध खनन होता है और खनन करने वालों को कोई रोकने टोकने वाला नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि, अभी कुछ समय पूर्व लो0नि0वि द्वारा इस पुल की मरम्मत पर लाखों रुपये खर्च किए गए थे ,लेकिन एक ही बारिश में लाखों रुपये स्वाह हो गए। उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने अंधरेगर्दी मचा रखी है। ये विधानसभा क्षेत्र पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का है बावजूद उसके यहां अवैध खनन और पुल गिरना बीजेपी सरकार के विकास के खोखले दावों की पोल खोल रही है। उन्होंने कहा ऋषिकेश देहरादून को जोड़ने वाले इस पुल से रोजाना लाखों मुसाफिर आवाजाही करते हैं और जौलीग्रांट एयरपोर्ट भी इसके नजदीक है। लेकिन किसी भी माननीय की नजर यहां हो रहे अवैध खनन पर नहीं पडी या इसको अधिकारियों ,नेताओं ने जानबूझ कर नजरंदाज किया।

उन्होंने कहा कि अधिकारी मरम्मत के नाम पर लाखों रुपये हजम कर जाते हैं और इन्हें कोई बोलने वाला नहीं है। अब विभागीय मंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं जो सिर्फ खानापूर्ति है और कुछ नहीं।

इसके अलावा राजधानी देहरादून के मालदेवता के पास नदी आ जाने से सडक बह गई,जो सडक अभी नई बनाई गई थी,और इसका निरीक्षण खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री ने किया। उन्होंने आगे कहा कि, बीजेपी की केन्द्र सरकार उत्तराखंड में ऑल वेदर रोड का डंका पीटती है ,जिसपर 12 हजार करोड रुपयों का खर्चा हुआ लेकिन ऋषिकेश-गंगोत्री नेशनल हाईवे 94 पर फकोट के पास हाईवे बह जाने से इस सडक की गुणवत्ता भी सबके सामने आ गई कि कैसे करोडों रुपयों से बनी सडकें पानी के सैलाब में कागज की तरह बह रही हैं। इसके अलावा चारों धामों को जोडने वाले मार्ग कई जगह, भ्रष्टाचार की भेंट चढ चुके हैं जिनकी भरपाई आम जनता को नुकसान उठाकर करनी पड रही है।

उन्होंने कहा कि आप पार्टी ये मांग करती है कि ,इस पुल के साथ साथ उन सभी मामलों की गहनता से जांच होनी चाहिए जहां विभागीय लापरवाही से लाखों करोंडों का नुकसान हुआ है ,और जिन लोगों की वजह के हादसे के कारणों ने जन्म लिया ,उन सभी लोगों के खिलाफ कडी कारवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

9

8

7

6

5

4

3

2

1

a