Saturday, August 13, 2022
Home अंतर्राष्ट्रीय बाइडन ने वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए दुनिया के 40 नेताओं को...

बाइडन ने वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए दुनिया के 40 नेताओं को किया आमंत्रित, पीएम मोदी भी हैं शामिल

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने पहली वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए दुनिया भर के 40 नेताओं को आमंत्रित किया है. रूस के राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के अलावा इसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हैं.

नई दिल्लीः वर्तमान समय में कोरोना वायरस संक्रमण के साथ ही वैश्विक स्तर पर लगातार बदल रही जलवायु चिंता का विषय बनी हुई है. जिसके कारण अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की ओर से वैश्विक जलवायु चर्चा का आयोजन किया जा रहा है. फिलहाल अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का प्रशासन अपनी पहली वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बाइडेन प्रशासन कर रहा वैश्विक जलवायु चर्चा कार्यक्रम का आयोजन

खबर है कि इस वैश्विक जलवायु चर्चा कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 40 वैश्विक नेताओं को आमंत्रित किया है. बताया जा रहा है कि बाइडन प्रशासन ने पहली वैश्विक जलवायु चर्चा के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को आमंत्रित किया है. कार्यक्रम का आयोजन 22 और 23 अप्रैल को किया जाएगा.

जीवाश्म ईंधन से होने वाले प्रदूषण पर लगेगी रोक

फिलहाल बाइडन प्रशासन क्लाइमेट ऑन लीडर्स समिट के लिए पूरी तरह से तैयार है. वहीं इस समिट में जलवायु परिवर्तन को ध्यान में रखते हुए कई बड़े निर्णय लिए जा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि इस समारोह के जरिए अमेरिका जीवाश्म ईंधन से होने वाले जलवायु प्रदूषण को कम करने के लिए अहम कदम उठा सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

17

16

15

14

13

12

11

10

9

8