Thursday, July 7, 2022
Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री चौहान :- बोरगांव बुजुर्ग को नगर पंचायत बनाया जायेगा

मुख्यमंत्री चौहान :- बोरगांव बुजुर्ग को नगर पंचायत बनाया जायेगा

  मध्य प्रदेश I भोपाल   :—

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज खण्डवा जिले के पंधाना से जनदर्शन कार्यक्रम की शुरूआत की। विकास समागम एवं जनदर्शन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान डूल्हार, रूस्तमपुर, कुमठी, और बोरगांव बुजुर्ग में नागरिकों के साथ रू-ब-रू हुए और उनकी मांग पर क्षेत्र को अनेक सौगातें भी दी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम डूल्हार में जनता से रू-ब-रू होकर उनकी समस्याएँ सुनी। उन्होंने डूल्हार में 20 लाख रूपये लागत से पंचायत भवन बनाने और जल जीवन मिशन में 96 लाख 51 हजार रूपये लागत से नल जल योजना से घरों में पीने का पानी दिये जाने की घोषणा की।

विभिन्न योजनाओं में हितलाभ वितरण

मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत डूल्हार की श्रीराम स्व-सहायता समूह की रूपाली को 1 लाख रूपये का चेक सब्जी व्यवसाय संचालन के लिए प्रदान किया। इसी प्रकार गुरू कृपा स्व-सहायता समूह कोलाडिट की रजनी कुशवाह को बकरी पालन के लिए 1 लाख रूपये का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री चौहान ने गोपाल गोवर्धन को निःशक्त पेंशन प्रमाण-पत्र, ललिता बाई पत्नी राम सिंह को कल्याणी पेंशन, श्रीमती ललिता बाई पति स्व. राम सिंह, श्रीमती शकीला बी पति स्व. कल्लू खां को संबल योजना से आर्थिक सहायता के प्रमाण-पत्र प्रदान किए। ललिता बाई मुंशी एवं मुकेश पिता कैलाश को मनरेगा योजना में कपिल धारा कूप स्वीकृति प्रमाण-पत्र प्रदान किए। साथ ही लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण-पत्र भी हितग्राहियों को प्रदान किए गए। 

योजना को पूर्ण कर सूचना दें

मुख्यमंत्री चौहान ने रूस्तमपुर में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए कि जल जीवन मिशन के तहत 1 करोड़ 25 लाख रूपये की लागत से संचालित योजना को ढाई माह में पूर्ण कर उसकी सूचना दी जाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि रूस्तमपुर में 20 लाख रूपये का पंचायत भवन बनवाया जायेगा। पंधाना विकासखण्ड में प्रथम डोज का शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन होने पर सभी ग्रामवासियों को बधाई दी और कहा कि जिन लोगों ने वैक्सीन का प्रथम डोज लगवा लिया है, वे दूसरा डोज भी निर्धारित अवधि में लगा लें। मुख्यमंत्री चौहान ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरित किए। 

मुख्यमंत्री चौहान ने ग्राम कुमठी में जनता से रू-ब-रू होते हुए कहा कि 1 करोड़ 21 लाख रूपये लागत से जल जीवन मिशन योजना से सभी घरों में पीने का शुद्ध पानी उपलब्ध होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ग्राम बोरगांव बुजुर्ग में जनदर्शन के दौरान बोरगांव बुजुर्ग को नगर पंचायत बनाने और यहाँ सीएम राइज स्कूल खोले जाने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि बोरगांव में 7 करोड़ 25 लाख रूपये लागत से जल जीवन मिशन योजना के तहत घर-घर पहुँचाया जाएगा। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र भी वितरित किए और वैक्सीनेशन में अच्छा कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित किया।

इस दौरान प्रदेश के वन मंत्री श्री कुंवर विजय शाह, जिले की प्रभारी एवं पर्यटन, संस्कृति विभाग मंत्री सुश्री उषा ठाकुर, विधायक सर्वश्री देवेन्द्र वर्मा, राम दांगोरे, नारायण पटेल, कलेक्टर श्री अनय द्विवेदी, पुलिस अधीक्षक श्री विवेक सिंह सहित जन-प्रतिनिधि मौजूद थे।

वैक्सीनेशन केन्द्र का किया अवलोकन

मुख्यमंत्री चौहान ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पंधाना में संचालित कोविड वैक्सीनेशन केन्द्र का अवलोकन किया। इस दौरान वैक्सीनेशन कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करते हुए उन्हें बधाई दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post