Monday, September 26, 2022
Home मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, खाद वितरण में दिक्कत न...

मुख्यमंत्री चौहान ने कलेक्टर्स को दिए निर्देश, खाद वितरण में दिक्कत न हो

 मध्य प्रदेश, भोपाल :–

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों को खाद वितरण में कोई दिक्कत नहीं आए। किसानों में खाद वितरण को लेकर असंतोष पैदा न हो। मुख्यमंत्री चौहान मंत्रालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर्स को खाद् वितरण व्यवस्था बेहतर बनाने के संबंध में निर्देशित कर रहे थे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रदेश के 8 जिलों सतना, श्योपुर, सागर, शहडोल, अशोकनगर, शिवपुरी, रीवा और मुरैना के कलेक्टर शामिल हुए।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में खाद उपलब्ध है, जिसका वितरण ठीक ढंग से सुनिश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी कलेक्टर्स युक्ति बुद्धि और तरीके से प्रशासकीय क्षमता का उपयोग करते हुए खाद का वितरण सुनिश्चित करें। एक जगह पर खाद वितरण के लिए किसानों की भीड़ न बढ़ाएँ।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि खाद वितरण व्यवस्था को विकेंद्रीकृत कर अलग-अलग केंद्रों पर खाद का वितरण सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि किसानों की सकारात्मक  मानसिकता बनाए रखने और असंतोष पैदा न होने देने के लिए भरपूर प्रयास करें। यदि खाद की आवश्यकता है तो बता दें, जिससे खाद भिजवाई जा सके। खाद को ब्लेक न होने दें। ब्लेक करने वालों पर कठोरतम कार्यवाही करें। बैठक में मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस,  अपर मुख्य सचिव श्री अजीत केसरी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

9

8

7

6

5

4

3

2

1

a