Saturday, August 13, 2022
Home उत्तराखंड देहरादूनः सावधान! घर बैठे कमाई के नाम पर हो सकती है ठगी, कई लोग...

देहरादूनः सावधान! घर बैठे कमाई के नाम पर हो सकती है ठगी, कई लोग हो चुके शिकार

घर बैठे अगर कोई मोटी कमाई का सपना दिखा रहा है तो सावधान हो जाएं। यह ठगों का जाल भी हो सकता है। वर्तमान में विभिन्न संस्थाओं और कंपनियों के नाम से इस तरह के संदेश आ रहे हैं। साइबर थानों और सेल में आने वाली शिकायतों के बाद एसटीएफ ने लोगों को सचेत किया है। इस संबंध में एसटीएफ की ओर से कई विज्ञापन आदि भी जारी किए गए हैं।

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि इन दिनों ऐसे मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कुछ लोग पहले ही शिकायत कर रहे हैं तो कुछ को इस तरह के मैसेज के माध्यम से चूना भी लग रहा है। लिहाजा, लोगों केे विज्ञापनों के माध्यम से सचेत किया गया है कि ऐसे ठगों के चंगुल में न फंसें।

राजपुर रोड निवासी एक व्यक्ति को मैसेज जिसमें प्रतिष्ठित कंपनी का नाम था। उसमें लिखा था कि उनके पास घर बैठकर अच्छी कमाई का मौका है। गनीमत रही कि व्यक्ति को इस बारे में जानकारी थी और उसने झांसे में आने के बजाय साइबर थाने में शिकायत कर दी।

पटेलनगर निवासी एक व्यक्ति से भी एक मैसेज आया था कि वह 20 हजार रुपये के निवेश के बाद घर से ही मोटी कमाई कर सकते हैं। व्यक्ति ने शुरुआती किस्त के तौर पर 10 हजार रुपये भेज दिए। मामले में जांच की जा रही है।

विदेश में नौकरी के नाम पर ठगी, दंपती पर मुकदमा दर्ज
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के आरोप में दंपती के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। रुड़की पुलिस ने मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस के अनुसार रामपुर निवासी जोएब ने तहरीर देकर बताया था कि करीब एक साल पहले शुभम निवासी मोहल्ला किला मंगलौर को 2.69 लाख रुपये नौकरी दिलाने के लिए दिए थे।

शुभम ने उसे सऊदी अरब और कनाडा आदि देशों में नौकरी दिलाने का वादा किया था। यह रकम शुभम ने अपनी पत्नी साहिबा कटारिया के खाते में डलवाई थी। जोएब का आरोप है कि रकम देने के बाद से शुभम लगातार झूठे वादे कर रहा था। बाद में उसने फोन भी उठाना बंद कर दिया।

सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी राजेश साह ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी शुभम और उसकी पत्नी साहिबा कटारिया के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

 

 

 

 

 

 

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

17

16

15

14

13

12

11

10

9

8