Saturday, August 13, 2022
Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश, ग्वालियर में बनेगा भव्य अटल स्मारक

मध्य प्रदेश, ग्वालियर में बनेगा भव्य अटल स्मारक

भोपाल :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अटल जी की तीसरी पुण्यतिथि पर किया नमन 
अरेरा हिल्स स्थित शौर्य स्मारक चौराहे पर स्थापित प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

मुख्यमंत्री श्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज  पूर्व प्रधानमंत्री लोकप्रिय जननेता स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी की तीसरी पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। अरेरा हिल्स स्थित शौर्य स्मारक चौराहा, भोपाल  पर गत वर्ष यह प्रतिमा स्थापित की गई थी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि ग्वालियर में स्व. अटल जी की स्मृति में भव्य  और विशाल स्मारक का निर्माण किया जायेगा। अटल जी अजातशत्रु और हर दिल अजीज राजनेता थे। उन्होंने विश्व के शक्तिशाली माने जाने वाले राष्ट्रों के आगे कभी घुटने नहीं टेके। स्वाभिमान और साहस के साथ समस्त परिस्थितियों का सामना किया। भारत द्वारा परमाणु परीक्षण किए जाने के समय कुछ देशों ने इसका विरोध किया था, लेकिन अटल जी अपने संकल्प पर अटल रहे। राष्ट्र के नागरिकों की सुरक्षा उनके लिए सबसे बड़ी प्राथमिकता थी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान  ने कहा कि स्व. अटल जी ने प्रत्येक देशवासी को कर्तव्य पथ पर अडिग रहने का संदेश दिया। वे भारतीय संस्कृति और संस्कार के प्रतीक थे। उनके गुणों में से हम एक गुण भी यदि ग्रहण कर लें तो सार्थक होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि स्व. अटल जी की तीसरी पुण्यतिथि पर यह संकल्प लेते हैं कि उनकी कल्पना के अनुसार सरकार चलाकर हम वैभवशाली, गौरवशाली, शक्तिशाली भारत के निर्माण में अपना योगदान देंगे।

 सांसद श्री विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि अटल जी का मानना था छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता, टूटे मन से कोई खड़ा नहीं होता। अटल जी एक आदर्श राजनेता थे। उनका व्यक्तित्व सर्व समावेशी था। चिकित्सा शिक्षा मंत्री  श्री विश्वास सारंग और अनेक जन-प्रतिनिधि  इस मौके पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

17

16

15

14

13

12

11

10

9

8