Home मध्यप्रदेश हेलो… मैं शिवराज सिंह चौहान बोल रहा हूँ… अब कैसी तबियत है,...

हेलो… मैं शिवराज सिंह चौहान बोल रहा हूँ… अब कैसी तबियत है, मुख्यमंत्री ने जबलपुर में कोरोना संक्रमित शरद दुबे से किया वीडियो कॉल संवाद

भोपाल :

हेलो … मैं शिवराज सिंह चौहान बोल रहा हूँ … शरद जी अब कैसी तबियत है आपकी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज जबलपुर के कोरोना कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर से वीडियो कॉल के माध्यम से होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे आजाद चौक रामपुर निवासी 61 वर्षीय कोरोना संक्रमित शरद दुबे से यह संवाद कर उनके स्वास्थ्य का कुशल-क्षेम जाना। मुख्यमंत्री ने शरद दुबे को सावधानी और सतर्कता बरतने की सलाह दी।

इस दौरान जिले के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गोपाल भार्गव, विधायक सर्वश्री अजय विश्नोई, अशोक ईश्वरदास रोहाणी, सुशील तिवारी इन्दू, रेल्वे बोर्ड सदस्य श्री अभिलाष पाण्डेय, डॉ. जितेन्द्र जामदार उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कोरोना संक्रमित शरद से पूछा कि कोरोना कंट्रोल सेंटर वाले फोन करके तबियत के बारे में पूछते हैं कि नहीं…, इस पर शरद दुबे ने कहा … जी दिन में 3-4 बार फोन से हाल-चाल पूछते है, जिला चिकित्सालय से भी डॉक्टर्स का फोन आता रहता है।

टीका अवश्य लगवायें

मुख्यमंत्री श्री चौहान को शरद ने बताया कि उन्हें कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। इसलिये कोरोना का ज्यादा असर नहीं हुआ। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने शरद के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। श्री चौहान ने कहा कि आज और कल 26 अगस्त को कोरोना वैक्सीनेशन का महा अभियान चल रहा है। सभी से आग्रह है कि जिन्हें अभी टीका नहीं लगा है, वे टीका अवश्य लगवा लें।

मुख्यमंत्री ने किया हास-परिहास

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संवाद के दौरान माहौल को सहज व सरल बनाने के उद्देश्य से मजाकिया लहजे में कहा कि दुबे जी होम आइसोलेशन में हो तो परिवार वालों से मिल तो नहीं रहे…, घरवाले कह तो नहीं रहे मिलने आयेंगे… , खाना खिलायेंगे। मुख्यमंत्री के यह पूछते ही वातावरण सहज हो गया और शरद ने जोरदार हँसी के साथ कहा… नहीं… ऐसा नहीं हैं।

खाना कैसे पहुँचता है

मुख्यमंत्री ने कहा शरद जी आपके पास तक भोजन कैसे पहुँचता है। इस पर शरद ने वीडियो कैमरे से मुख्यमंत्री को वह टेबिल दिखायी जिस पर घरवाले भोजन रख देते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा ठीक है… भाभी जी बहुत सेवा कर रही हैं, आप जल्द ही ठीक हो जायेंगे।

कोरोना कंट्रोल रूम का निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना कंट्रोल एण्ड कमाण्ड सेंटर का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने कंट्रोल रूम की कार्य-प्रणाली बताई।

प्रत्येक केन्द्र पर प्रेरक

जिले में टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिये नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्र के जन-प्रतिनिधियों, क्राइसिस मैनेजमेण्ट ग्रुप के सदस्य सहित धर्मगुरू, सामाजिक कार्यकर्ता, कोरोना वॉलेंटियर्स, स्वयंसेवक, आशा व आंगनवाड़ी कार्यकर्ता टीकाकरण केन्द्र पर प्रेरक के रूप में सक्रिय सेवा दे रहे हैं। मुख्यमंत्री को बताया गया कि जिले में अभी 14 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने मोबाइल वैन को दिखायी हरी झंडी

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना कंट्रोल रूम परिसर में टीकाकरण महाअभियान का प्रचार-प्रसार करने वाली मोबाइल वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

मुख्यमंत्री ने महिलाओं की सुनी समस्या

मुख्यमंत्री श्री चौहान से दमोह नाका चंडालभाटा की महिलाओं के शिष्ट मंडल ने भेंटकर उन्हें अपने आवास व भू-खण्ड के पट्‌टे संबंधी समस्या बताई। मुख्यमंत्री ने महिलाओं की बात बड़े ध्यान से सुनी और महिलाओं को दिलासा दी। उन्होंने 78 वर्षीय वृद्ध महिला लीलावती चौधरी को गले लगाया और उनकी समस्या का पूरा ब्यौरा कलेक्टर के माध्यम से भिजवाने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री के समस्या का हरसंभव निराकरण किया जायेगा कहते ही सभी ने तालियाँ बजाकर खुशी व्यक्त की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

5

4

4

3

1

मुख्यमंत्री चौहान से की निवेशकों ने भेंट, प्रदेश में 7,775 करोड़ के नवीन निवेश से मिलेगा 5,350 लोगों को रोजगार

मध्यप्रदेश; मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज निवास पर समत्व भवन में विभिन्न निवेशकों ने भेंट कर निवेश प्रस्तावों की जानकारी दी। मुख्यमंत्री चौहान ने...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा छीपानेर में नव-निर्मित पहुँच मार्ग और पुल का आकस्मिक निरीक्षण

दिसम्बर अंत तक पूर्ण करें पहुँच मार्ग 5 जनवरी को पहुँच मार्ग और पुल का होगा लोकार्पण  मध्य-प्रदेश : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को सीहोर...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपत्नीक “अनुगूंज कार्यक्रम में शामिल हुए

 मध्य-प्रदेश :- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि विद्यार्थियों की स्वाभाविक प्रतिभा को प्रकट करना शिक्षा का उद्देश्य और शिक्षकों का धर्म है।...

गीता जयंती के उपलक्ष्य में कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने श्रीराम तपस्थली में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम में भाग लिया।

उत्तराखंड, Rishikesh : गीता जयंती के उपलक्ष्य में कैबिनेट मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने श्रीराम तपस्थली में आयोजित तीन दिवसीय कार्यक्रम में भाग लिया। इस...

देवप्रयाग में अलकनंदा झूला पुल पर आवाजाही पूरी तरह से बंद

उत्तराखंड, नई टिहरी।  राजशाही के जमाने में बने अलकनंदा झूला पुल को प्रशासन और भारी पुलिस बल की मौजूदगी आखिरकार लोगों की आवाजाही के लिये...