Friday, August 19, 2022
Home उत्तराखंड सूचना सचिव ने किया कुंभ मेला मीडिया सेंटर का निरीक्षण

सूचना सचिव ने किया कुंभ मेला मीडिया सेंटर का निरीक्षण

देहरादून : 

  • मीडिया और सूचना विभाग के बेहतर तालमेल को कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाने के दिए निर्देश
  • कोविड गाइडलाइन के आधार पर मीडिया सेंटर की व्यवस्था करने को कहा
  • पत्रकारों को सभी जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश

सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग के सचिव श्री दिलीप जावलकर ने हरिद्वार में कुंभ मेला क्षेत्र में बनाए गए मीडिया सेंटर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को सेंटर की साज सज्जा और सुविधाओं को और बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मीडिया के साथ समन्वय के लिए सूचना विभाग और पत्रकारों की एक कोऑर्डिनेशन कमेटी बनाई जाए।

हरिद्वार आए सूचना सचिव श्री जावलकर ने बारीकी से मीडिया सेंटर के सभागार, वीआईपी लाउंज, कम्प्यूटर कक्ष, ऑफिसर्स रूम, योगा कक्ष, टेंट कॉलोनी आदि का निरीक्षण करते हुए कहा कि मीडिया सेंटर का निर्माण 25 मार्च तक करने के निर्देश दिए गए थे, जो काफी हद तक पूर्ण हो चुका है। सेंटर का पहुंच मार्ग और आंतरिक सुविधाएं पूर्ण कर ली गई हैं। साउंड सिस्टम के ट्रायल करने को कहा गया है।
सचिव सूचना ने कहा कि मीडिया सेंटर में हर समय पत्रकारों के लिए मास्क और सेनेटाइजर की व्यवस्था रहेगी। सेंटर में बैठने और ठहरने में भी कोविड की एसओपी का पालन करवाया जायेगा। कुंभ मेला की कवरेज को आने के लिए पत्रकारों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। उन्होंने कहा कि आगामी 1 अप्रैल से पहले वह सूचना महानिदेशक के साथ फिर से मीडिया सेंटर का निरीक्षण करेंगे।
    इस अवसर पर सूचना विभाग के संयुक्त निदेशक श्री राजेश कुमार, कुंभ मेला नोडल अधिकारी श्री मनोज श्रीवास्तव आदि अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

19

18

17

16

15

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड, देहरादून ; गुरुवार को पुलिस लाइन, देहरादून में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने बतौर मुख्य अतिथि...

13

12

मुख्यमंत्री ने किया बोधिसत्व विचार श्रृंखला ‘बिन पानी सब सून’ संगोष्ठी को सम्बोधित, जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिये समेकित प्रयासों की बतायी जरूरत।

उत्तराखंड, देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित बोधिसत्व विचार श्रृंखला - बिन पानी सब सून विचार...

10