Friday, August 19, 2022
Home दिल्ली केजरीवाल ने गिनाईं AAP सरकार की 6 साल की उपलब्धियां, बोले- दुनियाभर...

केजरीवाल ने गिनाईं AAP सरकार की 6 साल की उपलब्धियां, बोले- दुनियाभर में हो रही दिल्ली की चर्चा

दिल्ली : दिल्ली की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार के आज छह साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार के कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप के दौरान होम आइसोलशन मॉडल, प्लाज्मा बैंक और ऑक्सीमीटर जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है।

केजरीवाल ने उनकी सरकार के तीसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने के मौके पर राजधानी वासियों के लिए जारी एक वीडियो मैसेज में कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली के प्रत्येक नागरिक ने सरकार के साथ मिलकर काम किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के प्रत्येक नागरिक ने कोरोना महामारी के दौरान उल्लेखनीय कार्य किया। दिल्ली सरकार के होम आइसोलेशन मॉडल, पहले प्लाज्मा बैंक की स्थापना और ऑक्सीमीटर वितरण की चर्चा आज पूरे विश्व में हो रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक वर्ष पहले आपने अपने बेटे को प्रत्येक नागरिक की सेवा करने का एक और अवसर दिया था। यह बहुत कठिन वर्ष रहा है, लेकिन दिल्ली के सभी नागरिकों ने मिलकर काम किया है। हम सभी ने मिलकर दिल्ली को विश्व में सफलता का मॉडल दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान दिल्ली सरकार ने लाखों लोगों को भोजन उपलब्ध कराया। मुफ्त राशन वितरित किया गया और यहां फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर तक पहुंचने के लिए परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

केजरीवाल ने कहा कि हमने मुफ्त बिजली और जलापूर्ति की योजना सभी तरह की चुनौतियों का सामना करते हुए भी जारी रखी। उन्होंने कहा कि इस बीच दिल्ली सरकार के स्कूलों के 12वीं कक्षा के 98 प्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की जिससे राजधानी का प्रत्येक नागरिक गौरवान्वित हुआ। दिल्ली सरकार को पराली जलाने की समस्या से उल्लेखनीय सफलता मिली है। पराली जलाना राजधानी का प्रदूषण बढ़ने का एक प्रमुख कारण है, लेकिन अब दिल्ली के किसान पराली नहीं जलाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि राजधानी का प्रत्येक बच्चा पिछले छह वर्षों से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा हासिल कर रहा है। दिल्ली के प्रत्येक मरीज को अब बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है। राजधानी में अब 24 घंटे मुफ्त बिजली उपलब्ध कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि यह सरकार दिल्ली के दो करोड़ लोगों के लिए 24 घंटे काम कर रही है। मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह सरकार दिल्ली के लिए ऐसे काम करती रहेगी। मैं केवल आपका सहयोग और आशीर्वाद चाहता हूं। आपके सहयोग और आशीर्वाद से मैं दिल्ली के प्रत्येक नागिरक की सेवा करता रहूंगा।

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

19

18

17

16

15

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड, देहरादून ; गुरुवार को पुलिस लाइन, देहरादून में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने बतौर मुख्य अतिथि...

13

12

मुख्यमंत्री ने किया बोधिसत्व विचार श्रृंखला ‘बिन पानी सब सून’ संगोष्ठी को सम्बोधित, जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिये समेकित प्रयासों की बतायी जरूरत।

उत्तराखंड, देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित बोधिसत्व विचार श्रृंखला - बिन पानी सब सून विचार...

10