Thursday, July 7, 2022
Home उत्तराखंड बेरोजगारी कम करने और हर व्यक्ति की सहूलियत को महाराज ने डाक...

बेरोजगारी कम करने और हर व्यक्ति की सहूलियत को महाराज ने डाक विभाग को दिया फार्मूला

देहरादून।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग द्वारा राजभवन में आयोजित बसन्तोत्सव-2021 में प्रतिभाग कर पुष्प प्रदर्शनी में लगाये गये विभिन्न स्टालों के साथ-साथ भारतीय डाक एवं तार विभाग के स्टाल पर जाकर अधिकारियों को आवश्यक सुझाव भी दिये। कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज ने बसन्तोत्सव के मौके पर राजभवन में एक ओर जहां विभिन्न स्टालों का भ्रमण किया वहीं दूसरी ओर उन्होने भारतीय डाक एवं तार विभाग के स्टाल पर जाकर अधिकारियों को सुझाव दिया कि डाक विभाग युवाओं को रोज़गार देने के अलावा एक ऐसी योजना बनाये जिसका लाभ जन सामान्य भी उठा सके।

महाराज ने डाक विभाग के अधिकारियों से बातचीत के दौरान उन्हें सुझाव दिया कि भारतीय डाक विभाग आम जन को ध्यान में रखते हुए एक ऐसी पहल करे कि यदि कोई भी व्यक्ति जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों को क्षेत्रीय समस्याओं या किसी अन्य विषय पर कोई भी आवेदन देना चाहता है तो उसे डाक विभाग द्वारा स्थापित सेन्टर पर बैठे व्यक्ति द्वारा वहीं डाफ्ट कर सीधे इ-मेल या इन्टरनेट के माध्यम से संबंधित को भेजा जा सके। इसके लिए उन्होने डाक विभाग के अधिकारियों से कहा कि वह बेरोजगार युवाओं को फ्रैन्चाईजी दे कर अपने सेन्टर स्थापित कर इस काम अंजाम दे सकता है।
महाराज ने कहा कि यदि डाक विभाग इस प्रकार की योजना पर कार्य करता है तो एक ओर स्थानीय बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा तो वहीं दूसरी ओर ऐसे लोग जो इन्टरनेट सुविधाओं का विभिन्न कठिनाइयों के चलते उपयोग नहीं कर पाते या जिन्हें पत्र ड्राफ्ट करना नहीं आता, इन्टरनेट का प्रयोग ठीक ढंग से करना भी नहीं आता। उन्हें इससे काफी सहूलियत होगी और अपनी बात को उचित स्थान तक पहुंचाने में उन्हें मदद भी मिल पायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post