Thursday, July 7, 2022
Home उत्तराखंड नवीन पीरशाली, AAP प्रवक्ता - दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता की...

नवीन पीरशाली, AAP प्रवक्ता – दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता की पद्मविभूषण स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की बात पर ,अशोभनीय टिप्पणी से उत्तराखंड का हुआ अपमान, जनता से माफी मांगे मुख्यमंत्री

उत्तराखण्ड, देहरादून :

AAP प्रवक्ता नवीन पीरशाली ने आज एक बयान जारी करते हुए दिल्ली के बीजेपी प्रवक्ता पर पद्मविभूषण स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा को अरविंद केजरीवाल द्वारा भारत रत्न देने की मांग पर पर निंदनीय टिप्पणी करने पर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए, बीजेपी द्वारा उत्तराखंड की जनता का अपमान की बात कही और मुख्यमंत्री से उत्तराखंड की जनता से माफी मांगने की मांग की है।

15 जुलाई को मशहूर पर्यावरणविद ,पद्मविभूषण स्व0 सुंदरलाल बहुगुणा की स्मृति में दिल्ली विधानसभा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा स्व0 बहुगुणा की मूर्ति और चित्र का अनावरण किया गया ,जिसमें स्व0 बहुगुणा के परिवार समेत विधानसभा अध्यक्ष और सभी मंत्री और विधायक मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने स्व0 बहुगुणा के पर्यावरण के लिए संघर्ष और योगदान पर उनके लिए भारत रत्न देने की मांग की थी । आज अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए पर्यावरण के क्षेत्र में उनके अहम योगदान को देखते हुए उनको भारत रत्न देने की मांग की । अरविंद केजरीवाल के प्रधानमंत्री को लिखे पत्र को ट्वीट करते ही दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल ने एक अशोभनीय ट्वीट करते हुए उत्तराखंड की जनता का अपमान किया ।

बीजेपी प्रवक्ता ,नवीन ठाकुर ने लिखा,  “दिल्ली के महाठग अरविंद केजरीवाल ने भारत रत्न को रेवडी का पैकेट समझ रखा है जहां जाता है वहां बाट देता है।

इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा,  “बीजेपी को मुझे जो गाली देनी है दे सकती है लेकिन स्वर्गीय सुंदरलाल बहुगुणा के लिए ऐसी ओछी बात न करें ”

इसके बाद आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने भी इस पर ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा,      “यह भाजपा द्वारा सिर्फ स्व0 सुंदरलाल बहुगुणा जी का अपमान नही है ये समूचे उत्तराखंड का अपमान है। मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भाजपा नेता के इस अपमानजनक टिप्पणी पर उत्तराखंड की जनता से माफी मांगे”

इसके बाद कर्नल कोठियाल ने भी ट्वीट कर लिखा है कि –  “वह…….दिल्ली बीजेपी कार्यकर्ता कहते हैं कि भारत की शान श्री सुंदरलाल बहुगुणा जी को भारत रत्न नहीं मिलना चाहिए……………रेवडी के पैकेेट से तुलना करी जाती है उत्तराखंडियों की…………क्या उत्तराखंड के बीजेपी मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी का भी यही सोचना है”

आप प्रवक्ता ने कहा,आप पार्टी स्व0 सुंदलाल बहुगुणा और किसी भी उत्तराखंडी का अपमान बर्दाश्त नहीं करेगी। बीजेपी प्रवक्ता के इस शर्मनाक बयान से समस्त उत्तराखंडवासियों के सम्मान को ठेस पहुंची है ,और खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी जी को बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान पर उत्तराखंड की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोग स्वाभिमानी होते हैं और अगर किसी के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने की कोशिश की जाएगी तो आप पार्टी उसे बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि क्या सुंदरलाल बहुगुणा जी को भारत रत्न नहीं मिला चाहिए। पूरा विश्व बहुगुणा के योगदान से भली भांति परिचित है लेकिन बीजेपी नेता द्वारा ऐसी अशोभनीय टिप्पणी बीजेपी के चाल चरित्र को दर्शाती है और उत्तराखंड की जनता के प्रति उनके विचार को दिखाती है जिसे आप कार्यकर्ता किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं करेंगे । उन्होंने कहा,स्वर्गीय बहुगुणा जी का ये अपमान पूरे उत्तराखंड का अपमान है इसलिए खुद प्रदेश के मुख्यमंत्री को प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post