Thursday, July 7, 2022
Home उत्तराखंड शास्त्रीनगर खाला में लोग पड़ रहे बीमार, आमने-सामने आए सरकार के दो...

शास्त्रीनगर खाला में लोग पड़ रहे बीमार, आमने-सामने आए सरकार के दो महकमे

देहरादून।

कैंट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत शास्त्रीनगर खाला में कई लोग के बीमार होने से जुड़े मामले में सरकार के दो महकमे आमने-सामने हैं। स्वास्थ्य विभाग जहां लोग के बीमार होने का कारण दूषित जल बता रहा है, वहीं जल संस्थान के अपने ही तर्क हैं। पानी के सैंपल फेल होने पर जल संस्थान कह रहा है कि यह संभवत: स्टोरेज वाले स्थान से लिए गए होंगे।

दरअसल, शास्त्रीनगर खाला में पिछले कुछ दिन में कई लोग बीमार हुए हैं। उन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत है। चार दिन पहले इस मामले को लेकर स्थानीय भाजपा नेता दिनेश रावत ने पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल से मुलाकात कर उन्हें अवगत कराया था कि क्षेत्र में दूषित पेयजल सप्लाई होने से लोग बीमार पड़ रहे हैं। इस पर मंत्री ने विभागीय अधिकारियों को मौके पर जाकर निरीक्षण करने के निर्देश दिए थे।

जल संस्थान के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम भी क्षेत्र में पहुंची और बीमार लोग से मिलकर समस्या जानी, जिनका कहना था कि क्षेत्र में पिछले कई दिनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है। इससे डायरिया व अन्य संक्रामक बीमारियां फैल रही हैं। जल संस्थान व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने यहां प्रभावितों के घरों से पानी के सैंपल लिए थे। जल संस्थान का दावा था कि तीन अलग-अलग जगह से लिए गए सैंपल की रिपोर्ट सामान्य है। पर अब स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट ने इस दावे की पोल खोल दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post