Saturday, August 13, 2022
Home उत्तराखंड पीएचसी की मांग मान ली गयी है अब हड़ताल समाप्त कर दें...

पीएचसी की मांग मान ली गयी है अब हड़ताल समाप्त कर दें : महाराज

जिले के प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को बताई सरकार की उपलब्धियां

रूद्रप्रयाग।

केन्द्र और राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की सरकार में अनेक विकास कार्य हो रहे हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, जल जीवन मिशन, पी. एम. मोदी हेल्थ कार्ड योजना जैसी जनकल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सभी को लाभ देने के साथ-साथ राज्य सरकार भी अनेक योजनाओं पर कार्य कर रही है। भाजपा कार्यकर्ताओं को इन सभी कार्यों को आम जन तक पहुंचाना चाहिए।

उक्त बात मंगलवार को गुप्तकाशी स्थित श्री बाबा केदार बालक छात्रावास मैं आयोजित मंडल कार्यसमिति की बैठक में भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए प्रदेश के पर्यटन लोक निर्माण सिंचाई संस्कृति एवं धर्मस्व मंत्री श्री सतपाल महाराज ने कही।

उन्होंने कहा था देश में कोई भी भूखा न सोये इस बात को ध्यान में रखते हुए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत चौथे चरण में 15 लाख टन से अधिक का खाद्यान्न निशुल्क वितरित किया गया है। इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उत्तराखंड सरकार ने भी राज्य खाद्य योजना के अंतर्गत कोविड काल में सभी कार्ड धारकों को तीन माह तक 2 किलो चीनी देने के साथ-साथ राज्य खाद्य योजना के तहत सभी एपीएल कार्ड धारकों को मिलने वाले 2.5 किलो चावल, 5 किलो गेहूँ को बढ़ाकर 5 किलो चावल और 10 किलो गेहूँ 3 माह तक दिया जा रहा है।

जिले के प्रभारी मंत्री श्री सतपाल महाराज ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग त्रिजुगीनारायण में प्राइमरी हेल्थ सेंटर (पीएचसी एडिशनल) की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे हैं उनको मैं कहना चाहता हूं कि स्वास्थ्य मंत्री श्री धन सिंह रावत से उन्होने इस संबंध में वार्ता की है, उन्होंने कहा है कि उनकी जो मांग है उसे मान लिया गया है। इसलिए वह अपनी भूख हड़ताल को समाप्त कर दें।

प्रभारी मंत्री ने यह भी कहा कि प्रसाद योजना के तहत पर्यटन विभाग की ओर से अगस्तमुनि, तिलवाड़ा और रुद्रप्रयाग में नगर पंचायत की भूमि पर बनी कार पार्किंग और गुप्तकाशी व सीतापुर में जिला पंचायत की भूमि पर बनी कार पार्किंग के संचालन के टेन्डर के विषय में उन्होंने सचिव पर्यटन से इसकी जानकारी मांगी है की अनुबंध में क्या ऐसा कोई भी प्रावधान किया गया है कि नगर पंचायत और जिला पंचायतों को कार पार्किंग टेन्डर प्रक्रिया में शामिल किया जा सके।

कैबिनेट मंत्री श्री सतपाल महाराज ने यह भी कहा कि वृद्धावस्था पेंशन के लिए वार्षिक आय प्रमाण पत्र के विषय में समाज कल्याण मंत्री श्री यशपाल आर्य से उनकी बात हुई है। उन्होंने उनसे कहा है कि प्रताप था टेंशन के लिए वार्षिक आय लिमिट 4500 से बढ़ाकर 6000 किया जाए जिससे वृद्ध महिलाओं को अधिक पेंशन का लाभ मिल सके।

उन्होने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि हमारे कार्यकर्ता मजबूत हों। ताकि वह जन कल्याणकारी कार्यों से जुड़ कर जनता के बीच कार्य कर सकें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है।

श्री सतपाल महाराज ने गुप्तकशी भाजपा मंडल कार्यसमिति में राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। भाजपा कार्यकर्ता गाँव-गाँव में बूथ स्तर तक लोगों को सरकार की योजनाओ की जानकारी दें।

बैठक में मंडल अध्यक्ष विनोद देवशाली, जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल, जिला प्रभारी दीपराज बंगारी, चंडी प्रसाद भट्ट, शैला रानी रावत, वेद प्रकाश सेमवाल, दिनेश बगवाड़ी, श्रीनिवास पोस्ती, ब्लाक प्रमुख श्वेता पांडे, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष कुंवरी बर्तवाल, जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्तवाल, ममता नौटियाल, सुमन जमलोगी, केएस राना, जयंती कुर्मांचली, विपिन सेमवाल, किरन शुक्ला, रवि पांडे, भरत कोटवाल, रीना बिष्ट, रीना अग्रवाल एवं मंडल महामंत्री दिनेश सतकारी और प्रवीण सेमवाल आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

17

16

15

14

13

12

11

10

9

8