Friday, July 1, 2022
Home उत्तराखंड हैली सेवा के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को...

हैली सेवा के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

देहरादून। 

चारधाम में हैली टिकटों को लेकर ठगी के मामले रोजाना लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऐसा ही एक मामले को पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है। जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया है। शिकायतकर्ता प्रवीन कुमार निवासी बैरबाडा, हालगुन्दा, कोडागू, कर्नाटक ने थाना गुप्तकाशी पर आकर शिकायत दर्ज कराई थी। जिसके बाद उस पर तत्काल कार्रवाई करके आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

उन्‍होंने बताया कि उनका भाई अरुण कुमार जो कि शुभ यात्रा होलिडेज के नाम से ट्रैवल एजेन्सी चलाता है, उनके द्वारा उत्तराखंड में रामचन्द्र राणा नाम के व्यक्ति से केदारनाथ यात्रा हेतु हैली टिकटों के सम्बन्ध में बात की गयी। जिसके द्वारा 10 हजार रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से 40 लोगों के चार लाख देने को बोला गया।

जिस पर अरुण कुमार द्वारा इस व्यक्ति को अलग-अलग किश्तों में खाते में तीन लाख 95 हजार रुपये भेजे गये। जब ये लोग केदारनाथ यात्रा हेतु उत्तराखंड पहुंचे तो उस व्यक्ति द्वारा इनको कोई टिकट नहीं दिया गया और न ही पैसे वापस दिए। पीड़ितों ने जब आरोपी को टिकट के लिए फोन किया तो उसने फोन नहीं उठाया और जब उठाया भी तो उसने कहा की आपके बस का जो हो सकता है कर लो।

इस शिकायत के आधार पर मामला धोखाधड़ी का होने पर पुलिस अधीक्षक, रुद्रप्रयाग के निर्देशों के क्रम में तत्काल थाना गुप्तकाशी में अभियोग पंजीकृत किया गया। जिसके बाद आरोपित रामचन्द्र राणा निवासी धानी, फाटा, थाना गुप्तकाशी जनपद रुद्रप्रयाग को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। यहां से अभियुक्त को न्यायालय द्वारा न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा जांच की जा रही है कि अब तक आरोपित ने कितने यात्रियों के साथ ऐसा किया गया होगा। अब तक रुद्रप्रयाग पुलिस ने केदारनाथ धाम में हैलीकाप्टर टिकटों की ठगी करने से सम्बन्धित शिकायतों पर कुल पाचं अभियोग पंजीकृत किये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

21

20

19

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर 100 दिन विकास के, समर्पण और प्रयास के , पुस्तक...

 उत्तराखंड, देहरादून :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्य सेवक सदन, मुख्यमंत्री आवास, देहरादून में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर...

17

16

15

14

13

12