Friday, July 1, 2022
Home उत्तर प्रदेश PM मोदी ने जाना घायलों का हाल, मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच...

PM मोदी ने जाना घायलों का हाल, मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख की आर्थिक सहायता

उत्तरप्रदेश, वाराणसी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के निर्माण कार्य में लगे दो मजदूरों की मंगलवार को मौत पर गहरा दु:ख व्यक्त करने के साथ ही घायलों के इलाज का निर्देश भी दिया है। पीएम मोदी ने वाराणसी के मंडलाुक्त दीपक अग्रवाल से इस हादसे के बारे में जानकारी प्राप्त की। उधर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रशासन ने दोनों मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपया आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल से श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के हादसे की जानकरी ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जैसे ही हादसे की सूचना मिली, उन्होंने सुबह मंडलायुक्त से वार्ता की। उन्होंने भवन गिरने के कारण और मजदूरों की मौत तथा उनके घायल होने की जानकारी ली। वहीं, इमरान, आरिफ मोमिन, शाहिद अख्तर, सकीउल मोमिन, हाकिम खान और आरिफ मोमिन को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृत मजदूरों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और सभी घायल मजदूरों को मेडिकल सहायता उपलब्ध कराने तथा मृतकों के परिवार को पूरी सहायता करने के निर्देश दिए। पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उनके कार्यालय से इस हादसे के बारे में कोई भी मदद की आवश्यकता हो तो उसे भी उपलब्ध कराया जाएगा।

पांच-पांच लाख रुपया का मुआवजा:

 श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर प्रबंधन ने श्रीविश्वनाथ धाम कॉरिडोर में हादसे मृत दोनों मजदूरों के परिवार के लोगों को पांच-पांच लाख रुपया का मुआवजा देने के साथ सभी घायलों को 50-50 हजार का मुआवजा देने की घोषणा की है। श्रीकाशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के काम में लगे दो मजदूरों की और मौत हो गई जबकि आठ घायलों में एक गंभीर है। सात घायलों को प्राथमिक चिकित्सीय सहायता के बाद उनके घर पश्चिम बंगाल भेज दिया गया है।

काशी विश्वनाथ परिसर में 10 दिन के अंदर दूसरी बार जर्जर मकान गिरने की घटना घटी है। इससे पहले 23 अप्रैल को लाहौरी टोले के समीप तीन मंजिला मकान की एक कमरे की दीवार भरभरा कर गिर गई थी। तब हादसे में पांच लोग घायल हो गए थे।

 

 

 

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post