Friday, July 1, 2022
Home राष्ट्रीय अग्नि-4 का हुआ सफल परीक्षण, मिसाइल और रक्षा क्षेत्र में भारत...

अग्नि-4 का हुआ सफल परीक्षण, मिसाइल और रक्षा क्षेत्र में भारत को मिली एक और अहम कामयाबी

♦♦♦

मिसाइल और रक्षा क्षेत्र में भारत ने आज एक और अहम सफलता हासिल की। इंटरमीडिएट-रेंज बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि -4 का आज सफल परीक्षण किया गया। आज लगभग शाम साढ़े सात बजे एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप ओडिशा में इसका परीक्षण किया गया। यह एक प्रशिक्षण परीक्षण था। मिसाइल लॉन्च ने सभी परिचालन मानकों के साथ-साथ सिस्टम की विश्वसनीयता के पैमाने को हासिल किया।

देश की सैन्य क्षमताओं में उल्लेखनीय बढ़ोतरी

भारत ने सोमवार को ओडिशा के एपीजे अब्दुल कलाम द्वीप से अग्नि-4 मध्यवर्ती दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल का प्रशिक्षण प्रक्षेपण सफलतापूर्वक किया, जिससे देश की सैन्य क्षमताओं में उल्लेखनीय बढ़ोतरी हुई। रक्षा मंत्रालय ने एक संक्षिप्त बयान में कहा कि परीक्षण शाम करीब साढ़े सात बजे किया गया। अग्नि-4 का सफल परीक्षण भारत की विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोधक क्षमता की नीति की पुष्टि करता है।

मंत्रालय ने कहा कि सफल परीक्षण सामरिक बल कमान के तत्वावधान में किए गए नियमित उपयोगकर्ता प्रशिक्षण लॉन्च का हिस्सा था। मंत्रालय ने कहा कि लॉन्च ने सभी परिचालन मानकों के साथ-साथ सिस्टम की विश्वसनीयता को भी पूरा किया। सफल परीक्षण एक विश्वसनीय न्यूनतम प्रतिरोध क्षमता रखने की भारत की नीति की पुष्टि करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

21

20

19

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर 100 दिन विकास के, समर्पण और प्रयास के , पुस्तक...

 उत्तराखंड, देहरादून :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्य सेवक सदन, मुख्यमंत्री आवास, देहरादून में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर...

17

16

15

14

13

12