Friday, August 19, 2022
Home उत्तराखंड मुख्यमंत्री ने की जनपद टिहरी की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिये की...

मुख्यमंत्री ने की जनपद टिहरी की विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों के लिये की गई सीएम घोषणाओं की समीक्षा।

देहरादून :

  •  विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों के निर्माण में तेजी लाने के दिये निर्देश।
  •  निर्माण योजनाओं की डीपीआर तैयार करने में तकनीकि दक्षता का रखा जाय ध्यान।
  •  योजनाओं का समग्रता से अध्ययन कर तैयार की जाय डीपीआर।
  •  योजनाये निर्धारित समय में हो पूरी इसके लिए किये जाय समेकित प्रयास।
  •  जनपद की कुल 204 में से 125 घोषणायें हुई पूर्ण, शेष पर कार्य है गतिमान।मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद टिहरी की विभिन्न विधानसभाओं के लिये की गई मुख्यमंत्री की घोषणाओं की समीक्षा की। इस अवसर पर कृषि मंत्री सुबोध उनियाल, विधायक शक्तिलाल शाह,  विनोद कण्डारी,  विजय सिंह पंवार तथा धन सिंह नेगी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि विधानसभा क्षेत्रों को जोड़ने वाली सड़कों के निर्माण में तेजी लायी जाय तथा निर्माण योजनाओं की डीपीआर तैयार करने में तकनीकि दक्षता का भी ध्यान रखा। योजनाओं का समग्रता से अध्ययन करने के पश्चात डीपीआर तैयार करने के साथ ही योजनाये निर्धारित समय में पूर्ण हो इसके लिए समेकित प्रयास किये जाय।
नरेन्द्र नगर विधान सभा क्षेत्र के लिये मुख्यमंत्री द्वारा की गई 36 घोषणाओं में 19 पूर्ण हो चुकी है, जबकि शेष की कार्यवाही गतिमान है। मुख्यमंत्री ने मुनि की रेती में वाहन पार्किंग के लिये पार्किंग के निर्माण हेतु पर्यटन विभाग को निर्देश दिये हैं।

घनसाली विधानसभा क्षेत्र के लिये की गई कुल 32 घोषणाओं में से 23 पूर्ण हो चुकी है जबकि शेष पर कार्य गतिमान है। प्रतापनगर विधानसभा के लिये की गई 32 घोषणाओं में से 16 पूर्ण हो गयी है, जबकि शेष में कार्य गतिमान है। टिहरी विधानसभा क्षेत्र की 34 घोषणाओं में से 21 पूर्ण हो चुकी है शेष पर कार्य गतिमान है। देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के लिये कुल 29 घोषणाओं में 19 पूर्ण हो चुकी है जबकि धनोल्टी विधानसभा के लिये 41 घोषणाओं में से 27 पूर्ण हो चुकी है तथा शेष में कार्य गतिमान है।

बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, प्रमुख सचिव आनन्द वर्द्धन, आर0के0सुधांशु, सचिव दिलीप जावलकर के साथ ही विभिन्न विभागों के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

19

18

17

16

15

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने प्रतिभाग किया।

उत्तराखंड, देहरादून ; गुरुवार को पुलिस लाइन, देहरादून में आयोजित श्रीकृष्ण जन्माष्टमी उत्सव कार्यक्रम में  राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से.नि) ने बतौर मुख्य अतिथि...

13

12

मुख्यमंत्री ने किया बोधिसत्व विचार श्रृंखला ‘बिन पानी सब सून’ संगोष्ठी को सम्बोधित, जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिये समेकित प्रयासों की बतायी जरूरत।

उत्तराखंड, देहरादून मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय स्थित सभागार में आयोजित बोधिसत्व विचार श्रृंखला - बिन पानी सब सून विचार...

10