Friday, July 1, 2022
Home मध्यप्रदेश आम जनता का उपचार एवं देखरेख उनके बीच रहकर ही संभव है...

आम जनता का उपचार एवं देखरेख उनके बीच रहकर ही संभव है : राज्यमंत्री यादव,मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश, भोपाल :

जनता रसोई से रोज मिलेगा भोजन

कोविड-19 के संक्रमण से प्रभावित लोगों की जानकारी मात्र प्राप्त करने से आपदा पर नियंत्रण या समाधान संभव नहीं है। जिले के हर अस्पताल, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिदिन पहुँचकर लोगों से मिलना, उन्हें समझाइश देना और सभी के उपचार की समुचित व्यवस्था करवाना मेरी जिम्मेदारी है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री एवं कोविड-19 के लिये अशोकनगर जिला प्रभारी मंत्री ने यह बात मुंगावली सिविल अस्पताल में कोविड रोगियों से भेंट करते हुए कही। उन्होंने रोगियों से कहा कि मुंगावली, भोपाल अथवा दिल्ली जैसे शहरों में भी कोरोना का इलाज एक जैसा ही है। आप धैर्य और हिम्मत से काम लें ताकि शीघ्र स्वस्थ हो सकें। राज्य मंत्री ने कहा कि मैं आपके उपचार और देखरेख के लिए सदैव आपके बीच रहूँगा। किसी के भी उपचार में कोई कमी नहीं आने दी जायेगी।

राज्य मंत्री श्री यादव ने स्वयं की ओर से मुंगावली सिविल अस्पताल में भर्ती रोगियों एवं उनके परिजनों के भोजन के लिये जनता रसोई प्रारम्भ की। उन्होंने कहा कि इस रसोई से प्रतिदिन मरीज एवं उनके सहयोगियों के लिए भोजन उपलब्ध करवाया जायेगा। राज्य मंत्री ने उपचार करा रहे रोगियों एवं उनके परिजनों को जनता रसोई में बना खाना वितरित भी किया।

जितेन्द्र को त्वरित न्याय दिलाने के निर्देश

मुंगावली में श्री जितेन्द्र सिंह दांगी ने अपनी पत्नी तथा बच्चे के साथ राज्य मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह यादव से भेंट कर आवेदन दिया। श्री दांगी ने बताया कि उसके पिता और भाई उनके हिस्से की खेती नहीं करने देते और मारपीट करते हैं। आवेदक ने बताया कि उन्हें परिवार चलाने एवं भरण पोषण की भी कठिनाई हो रही है। राज्य मंत्री श्री यादव ने एसडीएम तथा टीआई को निर्देश दिये कि श्री दांगी को त्वरित न्याय दिलवाया जाए। उन्होंने कहा कि नियम सबके लिये एक जैसे हैं, फिर व्यक्‍ति विशेष के साथ अन्याय क्यों हो। राज्य मंत्री ने प्रकरण की सम्पूर्ण जाँचकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

21

20

19

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर 100 दिन विकास के, समर्पण और प्रयास के , पुस्तक...

 उत्तराखंड, देहरादून :- मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को मुख्य सेवक सदन, मुख्यमंत्री आवास, देहरादून में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर...

17

16

15

14

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना ( ग्रामीण ) के तहत देहरादून जनपद के 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक एवं चाबी।

 उत्तराखंड, देहरादून ; मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य...

12