Thursday, July 7, 2022
Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश, :: 25 एवं 26 अगस्त प्रदेश में टीकाकरण महा-अभियान, मुख्यमंत्री...

मध्य प्रदेश, :: 25 एवं 26 अगस्त प्रदेश में टीकाकरण महा-अभियान, मुख्यमंत्री की सभी से अभियान को सफल बनाने की अपील 

भोपाल :

वैक्सीन के दोनों डोज लगवाकर स्वयं को करें कोरोना से सुरक्षित
रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रदेशवासियों को दिया संदेश


मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षाबंधन के अवसर प्रदेशवासियों को संदेश देते हुए कहा है कि वे कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगाकर स्वयं, परिवार, प्रदेश तथा देश को सुरक्षित करें। यह बहनों के लिए भाइयों की ओर से सच्चा तोहफा होगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में नियमित टीकाकरण के साथ ही आगामी 25 एवं 26 अगस्त को टीकाकरण महाअभियान चलाया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र का हर पात्र व्यक्ति दोनों डोज अवश्य लगवाएँ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि टीकाकरण महाअभियान में 25 अगस्त को कोरोना वैक्सीन का पहला एवं दूसरा डोज तथा 26 अगस्त को दूसरा डोज निर्धारित केन्द्रों पर लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी कोरोना वॉलेंटिंयर्स, जन-प्रतिनिधि, स्वयंसेवी संस्थाओं, धर्मगुरुओं, समाज सेवियों, विभिन्न संगठनों सहित आमजन से अपील की है कि वे टीकाकरण महाअभियान में अपना पूरा सहयोग देकर इसे पूर्ण रूप से सफल बनाएँ।

कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में कोरोना नियंत्रित हुआ है, परन्तु पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। अभी भी कोरोना के प्रकरण आ रहे हैं। घबराने की आवश्यकता नहीं। पूर्ण सावधानी बरतें तथा कोविड अनुकूल व्यवहार करें।

टीका देता है 93 प्रतिशत सुरक्षा

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि वैक्सीन कोरोना के विरुद्ध मजबूत सुरक्षा चक्र है। वैज्ञानिकों ने बताया है कि वैक्सीन कोरोना के विरूद्ध 93 प्रतिशत सुरक्षा देता है। परन्तु इसके लिए वैक्सीन के दोनों डोज निर्धारित समयावधि में लगवाना जरूरी है। यह वैक्सीन तभी पूरी तरह प्रभावी होगा, जब इसके दोनों डोज लिए जाएँ।

12 प्रतिशत ने ही लगवाया है दूसरा डोज

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में 60 प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को कोरोना का प्रथम डोज लग गया है, परन्तु 12 प्रतिशत ने ही दूसरा डोज लगवाया है। जिन्होंने कोविशील्ड टीका लगवाया है वे 84 दिन बाद तथा जिन्होंने कोवैक्सीन टीका लगवाया है वे 28 दिन बाद दूसरा डोज अवश्य लगवाएँ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post