Monday, September 26, 2022
Home राष्ट्रीय पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट,...

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: TMC ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट, ममता बनर्जी नंदीग्राम सीट से लड़ेंगी चुनाव

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव के लिए तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता में अपने कालीघाट आवास से सभी 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि पार्टी ने तीन सीटें अपनी सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा  के लिए छोड़ा है.

नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम विधान सभा सीट से चुनाव लडेंगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने बताया, ‘मैं भवानीपुर सीट को सोभनदेब चट्टोपाध्याय के लिए छोड़ रही हूं, मैं केवल नंदीग्राम (Nandigram Vidhan Sabha Seat) से चुनाव लड़ूंगी.’ उन्होंने कहा, ‘मैं 9 मार्च को नंदीग्राम जा रही हूं और 10 मार्च को हल्दिया में नामांकन दाखिल करूंगी.’

इन तीन सीटों को सहयोगी के लिए छोड़ा

ममता बनर्जी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करते हुए बताया कि राज्य की 294 विधान सभा सीटों में से तृणमूल कांग्रेस (TMC) 291 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि तीन सीटें अपनी सहयोगी गोरखा जनमुक्ति मोर्चा  के लिए छोड़ा है. ममता बनर्जी ने बताया कि टीएमसी ने दार्जिलिंग, कलिम्पोंग और कुरसेओंग सीट गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को दिया है.

 

 

 

Source Link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Post

9

8

7

6

5

4

3

2

1

a